Tuesday, February 1, 2011

सटोरियों ने माना भारत को वर्ल्‍ड कप का विजेता, लगाया सबसे ज्‍यादा दांव

दुबई. 2011 क्रिकेट विश्वकप शुरू होने में तीन हफ्ते से कम का वक्त रह गया है, लेकिन इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के विजेता को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं।
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की उनकी टीम को हल्के में न लेने की चेतावनी के बाद टूर्नामेंट के सह आयोजक भारत को सट्टेबाज भी संभावित विजेता मान रहे हैं। यही वजह है कि सट्टेबाज सबसे ज़्यादा सट्टा भारत पर लगा रहे हैं। सट्टेबाजी के बाजार में भारत का भाव 7/2 चल रहा है। गौरतलब है कि 19 फरवरी से शुरू हो रहे आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में भारत के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका आयोजक हैं।

ज़्यादातर इंग्लिश सट्टेबाज टूर्नामेंट जीतने के लिए भारतीय टीम को फेवरेट टीम मान रहे हैं। श्रीलंका पर सट्टेबाजों ने  5/1 और  36 साल से विश्व कप जीतने का सपना देख रहे इंग्लैंड पर भी 5/1 का भाव लगाया है। सट्टाबाजार में दो अन्य टीमों जिनपर सबसे ज़्यादा दांव लगाया जा रहा है, वे हैं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका।

ऑस्ट्रेलिया 2007, 2003, 1999  और 1987 में यह खिताब जीत चुका है। वहीं, भारत ने १९८३, श्रीलंका ने १९९६ और पाकिस्तान ने १९९२ में विश्व कप जीता है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पर एशेज और टी २० मैच में जीत के चलते इंग्लैंड के भाव आसमान छू रहे हैं।

1 comment:

  1. Nenu world cup cricket live ani search cheste ee site ki vachanu. Site chala bagundi. Ilage maintain cheste inka baguntundi.

    ReplyDelete

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...