Saturday, February 19, 2011

ICC Cricket World Cup : तेज गति से रन बनाने में जुटे वीरू और कोहली, 264/2

ढाका. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत करते हुए तूफानी शतक ठोका। उन्होंने मात्र 94 गेंदों में शतक ठोका इस दौरान उन्होंने 9 चौका और 1 छक्का जड़ा। 
वहीं दूसरे छोर पर विराट कोहली भी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी कर रही हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के साथ शतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली है। भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं।
अच्छी बल्लेबाजी कर रहे गौतम गंभीर 39 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए हैं। उन्हें महमूदुल्ला ने क्लीन  बोल्ड किया। सहवाग और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों में 83 रन की साझेदारी हुई।  
अपने चिर परिचित अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने विश्वकप 2011 का पहला अर्धशतक ठोका। उन्होंने मात्र 45 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी बनाई। इससे पहले अच्छे फॉर्म में दिख रहे सचिन तेंडुलकर 28 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए थे।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंडुलकर ने मैच के पहले ही ओवर से अपना रुख साफ कर दिया था। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई।
शेरे ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले विश्वकप 2011 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जहीर खान की वापसी हुई है। वहीं मुनाफ पटेल और एस श्रीसंथ को अंतिम एकादश में मौका दिया गया है।
दोनों ही टीमों की अग्निपरीक्षा
वैसे बांग्लादेश को उसके होम ग्राउंड शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हराना आसान नहीं होगा और इस लक्ष्य को अंजाम देने के लिए धोनी ब्रिगेड को अपना सर्वश्रेष्ठ झोंकना होगा। यह मुकाबला जैसे ही शुरु होगा दोनों देशों में भावनाओं का ज्वार अपने चरम पर पहुंच जाएगा। हर गेंद और हर रन पर सबकी नजर होगी। वार्मअप मैचों में विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पर मिली जीत से धोनी के धुरंधरों का मनोबल बुंलदियों पर पहुंच गया है और इन जीतों से टीम के सभी खिलाड़ी बेहद उत्साहित लग रहे है। एक तरह से कल यहां दोनों ही टीमों की अग्निपरीक्षा भी होगी।
मैच के लिए इस प्रकार है टीम-

भारत- महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), सचिन तेंडुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, हरभजन सिंह,  जहीर खान, मुनाफ पटेल और शांतकुमारन श्रीसंथ।
बांग्लादेश- शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरल कायेस, जुनैद सिद्दिकी, रकीबुल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्ला, नईम इस्लाम, अब्दुर रज्जाक, शफीउल इस्लाम और रबेल हुसैन।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...